Sunday, June 30, 2013

नगर आयुक्त की गाड़ी पर फेंका कूड़ा

कानपुर। कानपुर के नगर निगम परिसर में गोविन्द नगर के पार्षद और उनके समर्थको ने जमकर हंगामा किया। महानगर में जगह-जगह फैली गंदगी, नालों और नालियों के बाहर पड़ा सिल्ट का ढेर, बजबजाते कूड़े के ढेर से गुस्साए कानपुर दक्षिण के पार्षदों ने अपर नगर आयुक्त का घेराव किया। उनकी गाड़ी पर कूड़ा फैला कर विरोध प्रकट किया।
    कानपुर महानगर में कूड़ा उठाने की जिम्मेदारी एटूजेड कंपनी की है। नगर निगम ने महानगर में कूड़ा उठाने का ठेका उसको दे रखा है। एटूजेड कंपनी की हिला हवाली की वजह से इन दिनों शहर में जगह-जगह कूड़े का ढेर लगा हुआ है। नालियां बजबजा रही हैं। कानपुर दक्षिण के पार्षद नवीन पंडित और अन्य पार्षदों ने मिलकर नगर निगम कार्यालय में जमकर हंगामा किया। नगर निगम के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी भी की।पार्षद नवीन पंडित की अगुवाई में पार्षदों के दल ने अपने साथ लाये कूड़े को नगर निगम कंट्रोल रूम और अपर नगर आयुक्त की गाड़ी पर कूड़ा डालकर अपना विरोद्द प्रकट किया। गुस्साए पार्षदों ने चेतावनी दी कि यदि 24 घन्टे के अन्दर महानगर का कूड़ा साफ नहीं हुआ तो नगर निगम आयुक्त समेत सभी अधिकारियों के आवास पर कूड़ा फेंको प्रदर्शन करेंगे।
    अपर नगर आयुक्त के मुताबिक शहर में कूड़ा बराबर उठ रहा है। केवल कुछ मोहल्ले में कूड़ा उठाने में देरी हो जाती है। शहर की सफाई का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। बारिश का मौसम देखते हुए हर जोन के अधिकारियों को भी इस सिलसिले में आदेश दे दिए गए हैं।

No comments:

Post a Comment