Sunday, May 13, 2012

क्रांतिदिवस पर चलो जंतर-मंतर

लखनऊ। अखिल भारतीय लोकाधिकार संगठन के राष्ट्रीय महामंत्री पद्मनाथ त्रिपाठी ने गए सप्ताह प्रेस से कहा कि राजधानी लखनऊ जहां राज्यपाल, मुख्यमंत्री एवं विद्दानसभा के साथ सभी प्रशासनिक प्रमुखों के कार्यालय एवं निवास है, वही स्थान आज घपले-घोटालों और हत्याओं का गढ़ बन गया है, निवर्तमान शासन में भ्रष्टाचार एवं सरकारी खजाने की लूट की सारी सीमाएं पार कर जो कीर्तिमान स्थापित किये गये हैं वो अत्यन्त ही पीड़ा दायक है।
    गत विधानसभा चुनाव में सपा के 224 विधायक चुन कर आये हैं यह आश्चर्यजनक नहीं है। सबसे बड़ी आश्चर्यजनक घटना यह है कि इतने बड़े घपले-घोटालों के जनक के भी 80 प्रत्याशी भी चुनकर आ गये, यह वर्तमान राजनैतिक पतन की पराकाष्ठा एवं जनतंत्र का खुल्लम-खुल्ला उपहास है। इसमें जनता का भी दोष है। प्रजातंत्र को नोटतंत्र और गणतंत्र को लूटतंत्र में बदलने, राजनैतिक दलों को बेनकाब करने हेतु गए सप्ताह दारूलशफा में अखिल भारतीय लोकाद्दिकार संगठन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की एक बैठक में विचार-विमर्श के पश्चात आठ सूत्री निर्णय लिया गया।
1.    संगठन में जो महत्वपूर्ण लोग जुड़े है या जुड़ेंगे उनकी अभिरूचि, व दक्षता, कर्मठता एवं योग्यता के आधार पर उन लोगों को पद एवं दायित्व सौंपने के लिए राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष श्री दिनेश कुमार शर्मा जी को अद्दिकृत किया गया है।
2.    संगठन के कार्यालय हेतु व्यवस्था करने के लिए राष्ट्रीय महामंत्री श्री पद्मनाथ त्रिपाठी जी को अधिकृत किया गया जो मा0 लोक निर्माण मंत्री श्री शिवपाल यादव जी से मिलकर कार्यालय को आवंटित कराने का प्रयास करेंगे। इनके साथ श्री एस0के0 जेटली जिलाध्यक्ष एवं राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष श्री डी0के0 शर्मा
    साथ में रहेंगे।
3.    संगठन के उद्देश्यों एवं कार्यक्रमों के प्रचार-प्रसार हेतु एक समिति गठित की गयी जिसमें श्री संजय मिश्रा उर्फ गुल्लू, श्री ओ0पी0 सक्सेना, श्री मुख्तार अली, श्री सच्चिदानन्द पाठक उर्फ मुन्ना को नामित किया गया।
4.    संगठन में महिला मोर्चा गठित किये जाने का भी निर्णय लिया गया जिसमंे श्रीमती रजनी गुप्ता, डाॅ0 नलिनी खन्ना एवं सुश्री हुमा परवीन आदि बैठक में उपस्थिति हुई।
5.    कृषकों को समुचित संसाधन उपलब्द्द कराये जाने आदि जैसे उत्तम बीज, शुद्ध रासायनिक खाद, कीटनाशक दवाएं, पर्याप्त जल एवं कृषि संयत्र समय पर तथा सस्ती दरों पर उपलब्द्द कराये जाने का निर्णय लिया गया।
6.    वेतन भोगी कर्मचारियों एवं पेंशनरों से आयकर न लिया जाय एवं सेवानिवृत के लाभ एक समान हांे तथा राष्ट्रीय वेतन नीति को शीघ्र बनाये जाने तथा प्रबंधतंत्र में श्रमिकों की भागीदारी सुनिश्चित करायी जाय।
7.    जी0पी0ओ0 को क्रांतिकारी शहीद अशफाकउल्ला के नाम पर राष्ट्रीय स्मारक बनाया जाय तथा सभी क्रांतिकारियों के इतिहास को शिलापट पर अंकित किया जाय।
8.    भ्रष्टाचार एवं अन्य मांगों के सम्बन्द्द में क्रांति दिवस 09 अगस्त, 2012 को मेरठ से दिल्ली तक की रैली तथा जंतर-मंतर पर सभा को सफल बनाने के लिए राष्ट्रीय कार्यकारिणी की अगली बैठक दिल्ली/नोएडा में किये जाने का निर्णय लिया गया तथा रैली एवं सभा को सफल बनाने के लिए राष्ट्रीय कार्यकारिणी अध्यक्ष श्री दिनेश कुमार शर्मा को अधिकृत किया गया।

No comments:

Post a Comment