Wednesday, August 29, 2018

शिवपाल का सेक्युलर मोर्चा भी उन्नीस की दौड़ में शामिल

लखनऊ | समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता ने काफी पहले समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाया था तभी से कयास लगाए जा रहे थे कि वे लोकसभा चुनाव में इसी मोर्चे से अपनी नई पारी की शुरुआत करेंगे | शिवपाल ने बुधवार को कहा कि हमारा समाजवादी सेक्युलर मोर्चा काम कर रहा है। जो लोग समाजवादी पार्टी में उपेक्षित थे, इधर-उधर घूम रहे थे, जिन्हें कहीं सम्मान नहीं मिल रहा था, हमने उन्हें इकठ्ठा करके सम्मान दिया है। आपसी निर्णय के बाद ही लोकसभा चुनाव में उतरेंगे। गौतलब है कि बीते दो सालों से चाचा-भतीजा एपीसोड में कई मोड़ आ चुके हैं , कभी लगा सब ठीक हो गया फिर उन्हें अलग-थलग देखा गया | उन्होंने अपनी पीड़ा जाहिर करते हुए कहा कि मुझे जब-जब बुलाया गया, मैं गया। जब नहीं बुलाया जा रहा तो नहीं जा रहा। अखिलेश की साइकिल रैली या किसी कार्यक्रम की जानकारी मुझे नहीं है। पार्टी में मुझे कोई सूचना नहीं दी जाती। पार्टी बैठक का कोई निमंत्रण नहीं दिया जाता। मेरे बारे में अफवाहें बहुत हैं अभी कहाँ जाना है, किसके साथ जाना है यह आगे पता चलेगा | शिवपाल से जब पूंछा गया कि कल ही अमर सिंह आपको छोडकर सपा नेताओं खासकर अखिलेश,आज़म और मुलायम पर हमलावर थे, यहाँ तक समाजवादी की जगह नमाजवादी पार्टी कह डाला और आज आप अपने सेक्युलर मोर्चे की बात कर रहे हैं , कहीं कोई भाजपा में जाने का रास्ता तो नहीं तैयार हो रहा ? जवाब में शिवपाल ने कहा, नहीं मैंने उन्हें मना कर दिया था | हाँ, मै कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर से जरूर मिला था | मुलायम सिंह के लिए उन्होंने कहा, वे सम्माननीय हैं और हमारे नेता हैं | अखिलेश यादव से शिवपाल के सेक्युलर मोर्चे के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश और देश का चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आएगा, ऐसी कई चीजें देखने को मिलेंगी। इसमें कोई शक नहीं है कि इसमें भाजपा का ही हाथ होगा । भाजपा मुद्दों से ध्यान हटाने में माहिर है | मैं नाराज हूँ कहां चला जाऊं |

No comments:

Post a Comment