Monday, April 2, 2012

रोमांस में भी गारंटी कार्ड

मुंबई/लखनऊ। प्यार के टिकाऊ होने की गारंटी के पैकेज लेकर बाजार में डाॅक्टर/परामर्शदाता/ज्योतिषाचार्य हाजिर हैं। यौन रोग विशेषज्ञों/सेक्सोलाजिस्टों की तरह इनके भी क्लीनिक व प्रयोगशालाएं खुल गये हैं। इन प्रयोगशालाओं मंे रोमांस का परीक्षण हो रहा है। सेक्स की क्षमताओं की जांच हो रही है। यह परीक्षण खून, वीर्य, योनि तरलता (फर्टिलिटी) के जरिये किया जा रहा है। मर्द/औरत के दैहिक उपकरणों की स्वस्थता के साथ भावनाओं की भी पड़ताल होती है। यह सब ‘काम्पैटिबिलिटी पैकेज’ के तहत धड़ल्ले से जारी है। इस पैकेज की कीमत मुंबई में 8 हजार तो लखनऊ में 5 हजार बताई जाती है।
    डाॅक्टर/परामर्शदाता युवा जोड़ों से बाकायद डायरी लिखते रहने की सलाह देते हैं। जिसमें अपनी आदतों के साथ दैनिक विवरण लिखना होता है, जैसे दिन भर मेें आपने अपनी प्रेमिका/प्रेमी को कितनी बार आलिंगनबद्ध किया, चंुबन लिया, इशारे किये, सेक्स किया, प्यार भारी नजरों से देखा, भावनात्मक बातें की, रोजमर्रा के घरेलू कामों में एक-दूसरे की मदद की व दैहिक रोमांच कब-कब हुआ या सेक्स उपकरणों के इस्तेमाल कैसे किये आदि। वहीं ज्योतिषीय परामर्शदाता युवा जोड़ों की कुंडली में उनके ग्रहों के मिलान के साथ विशोंत्तरी दशा व उनमें चल रहे प्रत्यंतर के अलावा किस ग्रह की महादशा वर्तमान में चल रही है, देखते हैं और दोनों की राशियों के साथ चंद्र, शुक्र व बुध ग्रहों की कुंडली में स्थिति का आकलन करने के साथ उनके अंदरूनी वस्त्रों पर कई तरह के निशान बना देते हैं।
    इन निशानों से युक्त वस्त्रों का ‘सेक्स क्रिया’ के दौरान लगातार 9, 11 या 21 दिनों तक इस्तेमाल करना अनिवार्य बताते हैं। ऐसे ही कई तरह के आयुर्वेदिक नुस्खों के प्रयोग भी बताते हैं। बकायदा रोमांस का चार्ट/रोमांटिक कुंडली बनाई जाती है। इन सभी विवरणों का परामर्श के दौरान बाकायदा अध्ययन किया जाता है। पुराना प्यार, तलाक, अप्राकृतिक मैथुन, होमोसेक्सुअल, हस्त मैथुन शक, रिश्तों की गहराई आदि के गणित लगाकर, जोड़-घटाना करके प्यार भरे जीवन की गारंटी दी जाती है। मुंबई के एक परामर्शदाता/ डाॅक्टर के मुताबिक इसे रोमांटिक जिंदगी की गारंटी नहीं बल्कि असुरक्षा की भावना में जकड़े ‘लोगों को सही राह दिखाना भर कहा जाना चाहिए।
    उन्होंने एक घटना का जिक्र करते हुए बताया, ‘एक युवा महिला हाल ही में मेरे पास आई थी। उसका पति उसके साथ अप्राकृतिक मैथुन करता था। इसी वजह से उसका वैवाहिक जीवन टूटने के कगार पर था। दोनों को साथ बैठाकर समझाने के दौरान पता लगा युवक होमोसेक्सुअल था। उसे इसके खतरे बताए गये व आने वाली पीढि़यों पर इसका असर और इससे होने वाली बीमारियों के बारे में बताया गया। उस युवक ने गंभीरता से पूरी बातें समझीं और सेक्स की सही राह पर चलने की सलाह मानी।
    मुंबई के ही एक रिश्तों के विशेषज्ञ व शोधकर्ता डाॅक्टर प्रेम के परिणामों की एक घंटे की फिल्म भी बना चुके हैं। उनके प्रेम की प्रयोगशाला में सौ प्रेमी जोड़ों के परामर्श के वीडियों मौजूद हैं। वे चेहरे के भावों, शारीरिक संबंधों के आधार पर प्यार की गारंटी की भविष्यवाणी करते हैं।
    वे अपनी प्रयोगशाला मेें प्रेमी जोड़ों की जांच/परामर्श कर जो भविष्यवाणी करते हैं, वह नब्बे फीसदी तक सच होती है। उनके अनुसार परामर्श के दौरान जोड़े में कौन उग्र है, या बचाव का पक्षद्दर। अभिमानी या आलोचनात्मकता का प्रभाव किस पर है। ऐसे ही कई बातों का अध्ययन करने के बाद लक्षणों (डायग्नोसिस) का पता करने के बाद उन्हें वर्कशाप में भेजा जाता है, जहां उन्हें अंतरंगता, दोस्ती, भावुकता और रिश्तों की अहमियत के साथ  प्यार के निर्माण की सभी विधाओं को समझाकर खुशहाल जीवन/परिवार का संकल्प दिया जाता है और प्रेममय जीवन की गारंटी।
    लखनऊ के एक ज्योतिषी/ परामर्शदाता युवा जोड़ों में ‘प्यार की गारंटी’ पर अच्छा अनुभव रखते हैं। उनके पास एक बार एक विवाहित युवती आई, वो सरकारी कर्मचारी थी, अच्छा कमाती थी। उसने सकुचाते हुए अपनी कुंडली उन्हें सौंपी, उसी के भीतर एक कागज पर सवाल लिखा था, ‘मेरे प्रेमी ने मुझसे पिछले छः महीने से बात नहीं की है, न ही वो लखनऊ मेरे पास आया है। क्या उसे बुलाने का कोई उपाय है?’ हाँ, क्या उस शख्स का अण्डरवियर है? ‘जी हां!’ युवती ने उत्तर के साथ ही वो अण्डरवियर ज्योतिषी जी को दिया। उस पर एक खाका कलम से खींचकर ज्योतिषी ने उसे वापस कर दिया। हफ्ते भर बाद वह युवती बेहद प्रसन्न मुद्रा में आकर ज्योतिषी जी का धन्यवाद कर गई।

1 comment:

  1. एक और अच्छी प्रस्तुति |
    ध्यान दिलाती पोस्ट |
    सुन्दर प्रस्तुति...बधाई
    दिनेश पारीक
    मेरी एक नई मेरा बचपन
    http://vangaydinesh.blogspot.in/
    http://dineshpareek19.blogspot.in/

    ReplyDelete