Thursday, December 20, 2012

सेक्स मार्केट में सिनेमाई लड़कियां

मुंबई/लखनऊ। हैप्पी न्यू इयर... हैप्पी क्रिसमस की तैयारियों के बीच शहर के पांच तारा होटलों से लेकर इकोनाॅमी होटलों, रेस्टोरेन्टों और खास जगहों पर पोशीदा पार्टियों के इंतजामात अंजाम दिये जा रहे हैं। इनमें शिरकत करनेवालों ने अभी से अपनी बुकिंग करा ली है। इसके लिए तमाम ‘इवेंट एजेंसियां’ सक्रिय हैं। इनके प्रबन्धक ‘सेलीब्रेट-13’, ‘वेलकम-13’ या ‘न्यू इयर नाइट’ के जश्न में शामिल होने वालों से सम्पर्क कर रहे हैं। यहीं ‘इवेन्ट मैनेजर्स’ रात्रि जश्न के लिए इच्छित साथी (पार्टनर) की भी व्यवस्था करा दे रहे हैं। पिछले कुछ सालों से मुंबई के पांचतारा होटलों में बाॅलीवुड की मशहूर सिनेतारिकाएं नाचकर नये साल के इस्तकबाल में सजी महफिल रंगीन करती हैं, तो इनकी हमशक्ल (जो इनके डबल का रोल करती हैं) अपने साथी (ग्राहक) का बिस्तर गरम करती हैं।
    इन दिनों देह व्यापार के धंधे में माॅडल्स फिल्म, टीवी अभिनेत्रियों की हमशक्ल, असफल तारिकाओं, विदेशी लड़कियों और झारखंड, बिहार, उप्र की खांटी देसी लड़कियों की काफी मांग है। इसका खुलासा पिछले साल जुहू के नोवाटेल होटल की पुलिस छापेमारी के दौरान पकड़े गये दलालों व लड़कियों से हुआ। इसके अलावा लखनऊ के चारबाग व गोमतीनगर इलाकों में पुलिस कार्यवाई में पकड़ी गई लड़कियों ने भी पुलिस को इसकी जानकारी दी थी। गौरतलब है पिछले साल ही दिल्ली, मुंबई, पुणे, हैदराबाद में कई सिनेतारिकाएं व उनकी हमशक्ल सेक्स रैकेट में लिप्त पुलिस की गिरफ्त में आई थीं। आंध्र प्रदेश की नाकाम अभिनेत्री तारा चैधरी को हैदराबाद की बंजारा हिल्स पुलिस ने सेक्स रैक्ट चलाते पिछले साल मार्च में पकड़ा था।
    इन नाकाम अभिनेत्रियों व हमशक्लों का नेटवर्क सम्भालने वाले दलाल ‘इवेंट मैनेजर’ या माॅडल कोआर्डिनेटर’ के चमकदार नामों से पहचाने जाते हैं। कई बड़े रैकेट के सरगना काॅरपोरेट आॅफिस की तरह अपना सेक्स कारोबार इंटरनेट से लेकर इंटरनेशनल मंडियों तक फैलाए हैं। ये लोग हर तरह की लड़की व उसके साथ की सभी आवश्यकताओं की आपूर्ति करते हैं। दलाली की एवज में ग्राहक से ‘सर्विस टैक्स’ वसूल करते हैं। इन जगमगाती लड़कियों की एक घंटे की कीमत 25 हजार से लेकर पांच लाख तक होती है। इन्हें अरब देशों से आने वाले ग्राहक बतौर फिल्म/टीवी स्टार अद्दिक पसन्द करते हैं। उन्हें यह भी नहीं मालूम होता है कि जो लड़की उनके बिस्तर पर है वह असली हिरोइन है या डुप्लीकेट। अधिकतर ग्राहक बाॅलीवुड सुन्दरियों के दीवाने होते हैं। इन हसीनाओं के लटके-झटके बिल्कुल असल अभिनेत्रियों जैसे ही होते हैं। ये सुरक्षागार्डाें से घिरी, महंगे जेवरातों, कपड़ों के अलावा सुपर ब्रांडेड परफ्यूम्स से महकती चहकती दिखती हैं। जूहू और बांद्रा इलाके के काॅफी शाॅपस् पर इन लड़कियों का जमघट शाम सात बजे से लगा रहता है। इनमें तमाम तो छोटे शहरों से आईं और फिल्मों/टी.वी. में एक्स्ट्रा के तौर पर काम कर रही होती हंै। इन्हें इनके दलाल ग्राहकों से अधिक न घुलने-मिलने की सलाह बराबर देते रहते हैं। यदि कहीं भी लड़की और ग्राहक के बीच सम्बन्ध प्रगढ़ होने लगते हैं तो इवेंट मैनेजर/कोआर्डिनेटर लड़की को प्रताडि़त करने के तमाम हथकंडे अपनाते हैं। उनमें एक पुलिस के फंदे में पहुंचाने का आसान तरीका सबसे पहले अपनाया जाता है। इसके बाद तो इन हसीनाओं की हिम्मत ही नहीं होती कि वो किसी से रोमांस करने की सोंचे।
    विदेशों से आने वाले अमीर, एनआरआई, बिल्डर्स, व्यापारी, नौकरशाह जो अक्सर भारतयात्रा पर आते रहते हैं, वे इन ‘स्टार्स’ लड़कियों की मांग घंटों के हिसाब से करते हैं। वे पूरी कीमत अदा करने के साथ इन लड़कियों को महंगे-महंगे उपहार भी देते हैं। अक्सर वे इन ‘हिरोइनों’ को अपने साथ विदेश भी ले जाते हैं। अधिकतर दुबई, शारजाह जाने वाली उड़ान में गुरूवार को इन तितलियों को देखा जा सकता है और रविवार को वापसी की उड़ानों में महंगे उपहारों से लदी फंदी दिख जाएंगी। मंुबई, पुणे, लवासा के पांचतारा होटलों के अलावा लखनऊ के तीन पांचतारा होटलों को इनका मुख्य कार्यक्षेत्र माना जाता है। क्योंकि इन्हीं होटलों में असली अभिनेत्रियां आती रहती हैं। इससे भी अधिक चैंकानेवाली खबर लखनऊ के एक ट्रेवेल एजेंट के जरिए निकलकर आई है। कई व्यापारी, नौकरशाह, बिल्डर्स आदि लम्बी दूरी की रेलगाडि़यों के प्रथम श्रेणी एसी के कूपे में माॅडल्स जैसी छात्राओं के साथ रंगरेलियां मनाने के लिए सफर करते हैं। इन यात्राओं में किसी प्रकार का कोई खतरा भी नहीं होता।
    नये साल के स्वागत में शराब, शबाब और कबाब की महफिलों के गुलजार होने के किस्से गोवा, मुंबई के अलावा दिल्ली-लखनऊ से भी सुने जा रहे हैं। कई दूतावासों में भी नाचरंग, सुरा-सुन्दरी की महफिलें सजती हैं। इसके अलावा देह व्यापार के बाजार ने महत्वाकांक्षी और रोमांच में जीने की तमन्नाई छात्राओं को भी अपने धंधे में समेट लिया है। लखनऊ के तमाम एकेडमी/काॅलेजों में पढ़नेवाली छात्राओं ने बेहद पोशीदा ढंग से ‘सेक्स मार्केट’ में अपने जलवे बिखेर रखे हैं। नेट पर तो इनमें से तमामों को नंगा देखा जा सकता है। इनमें अधिकांश छोटे शहरों/कस्बों से आई हैं। गौर से देखा जाए तो इनके ग्रुप के टूर प्रोग्राम से पूरी जानकारी मिल जाएगी। इनके साथ तमाम युवा शिक्षिकाएं भी जुड़ी हैं। जुड़ने को तो इनसे शहर के हिजड़े भी जुड़े हैं।

No comments:

Post a Comment